खेल

ICC Test Team of the Year Announced: न्यूजीलैंड के Kane बने कप्तान और Rohit समेत 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC Test Team Announced – क्रिकेट काउंसिल ने ICC टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है जिसमे भारत के तीन खिलाड़ी रोहित, पंत और अश्विन शामिल का नाम है। पहले साल के मैच में रोहित ने 906 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन के मामले में दूसरे नंबर पर नाम किया था। ICC ने केन विलियमसन बल्लेबाज़ को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। इस बार टीम में विराट को कोई भी जगह नहीं मिल पाई है।

इससे पहले भी टी-20 और वनडे का मैच हुआ था जिसमें टीम ऑफ द ईयर भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिला था। ऑस्ट्रेलिया , न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ी भी वनडे टीम ऑफ द ईयर नहीं बन पाए। विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 2015 के बाद किसी भी टीम ऑफ द ईयर में जगह नहीं मिली है। टेस्ट की लिस्ट में भारत के तीन खिलाड़ियों के साथ 3 पाकिस्तान, 2 इंग्लैंड , ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका से सिर्फ एक एक खिलाड़ी को जगह मिली है।

ICC Test Team of the Year Announced icc test team of the year icc test team of the year 2022 icc test team Announced

विलियमसन खिलाड़ी को मिली कप्तानी

2021 के मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तानी केन ने की थी और भारत को हराकर इन्होंने टेस्ट मैच का खिताब भी अपने नाम कर लिया था। इन्होंने बल्लेबाज़ी में भी काफी अच्छा खेला है। चार टेस्ट मैचों में विलियमसन ने 46.03 की औसत के साथ 395 रन को बनाया है। इन्होने एक शतक और एक अर्धशतक भी साथ पारियो में मारा है।

2021 के टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक और रन रूट में लगाए हैं , जिसकी वजह से उनको भी टीम में जगह मिली है। 15 मैचों में 170 8 रन और छह शतक लगाने में रूट सफल रहे हैं। रूट बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी है। श्रीलंका से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को भी टीम में लिया गया है क्युकी उन्होंने भी अपने बल्ले से 906 रन बनाकर दिखाए है। शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली को भी टीम में चुन लिया गया है। यह दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वालो मामले में आते है।

भारतीयों खिलाड़ियों का रहा दबदबा

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और आर अश्विन पुराने टेस्ट फॉर्मेट में काफी अच्छा खेल को खेला था। हिटमैन के बल्लेबाज से 21पारियों में 906 रन दिखे वही ऋषभ पंत ने 12 मुकाबलों में कुल 748 रन बनाए। वही आर अश्विन ने भी अपनी गेंदबाज़ी बल्ले से  काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। इन्होने 54 विकेट को चटका दिया था और  9 टेस्ट मैचों में 355 रन बनाये है।

ICC की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर के सभी नाम

शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान), दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), केन विलियमसन (कप्तान, न्यूजीलैंड), जो रूट (इंग्लैंड), रोहित शर्मा (भारत), फवाद आलम (पाकिस्तान), ,मार्नस लाबुशेन (ऑस्ट्रेलिया), ऋषभ पंत (भारत),काइल जैमिसन (न्यूजीलैंड), हसन अली (पाकिस्तान) , रविचंद्रन अश्विन (भारत)।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button