एजुकेशनट्रेंडिंग

UP School Update : उत्तर प्रदेश में 6 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, क्लासेज Online चलेंगी

UP School Update Up School Closed uttar pradesh school news

UP School Update : उत्तर प्रदेश में 6 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, क्लासेज Online चलेंगी

UP School Update 2022 : कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने फिर से स्कूल बंद करने की सीमा को बढ़ा दिया है। अब जितने भी शैक्षणिक संस्थान है वह 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में सभी स्कूलों की पढ़ाई ऑफलाइन 6 फरवरी तक बंद रहेगी। पहले तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 30 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया था। कोरोना के इस खतरे को देखते हुए सभी स्कूलों की क्लास ऑनलाइन जारी रखने के लिए भी बोला गया है.

यह भी पढ़ें: GATE Admit Card 2022: गेट एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, गेट 2022 परीक्षा का Schedule

उत्तर प्रदेश सरकार ने 28 जनवरी दिन शुक्रवार शाम को आदेश दिया है कि जितने भी स्कूल और कॉलेज है वो ऑनलाइन पढ़ाई को शुरू कर दे। बता दे नई साल के इस महीने से अभी तक तीन बार स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान को बंद कराया जा चुका है। सबसे पहले 16 जनवरी तक का आदेश दिया गया था।  उसके बाद 23 जनवरी और अब  30 जनवरी तक सभी स्कूलों और कॉलेजों बंद करने का आदेश दिया गया है।

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कुछ अन्य राज्य जैसे महाराष्ट्र में स्कूल खुल चुके हैं। अब महाराष्ट्र के काफी शहरों में ऑफलाइन पढ़ाई को शुरू भी कर दिया गया है। जबकि हरियाणा में 1 फरवरी से स्कूल खुलने वाले हैं। ऐसे में लगता है कि अब यूपी में भी जल्दी ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी लेकिन अभी उत्तर प्रदेश सरकार संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूल कॉलेज को बंद रखने का निर्णय किया है। वही राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के इस काल में कुछ चीज़ो से प्रतिबंध हटा दिया है लेकिन स्कूल और कॉलेज को अभी तक नहीं खोला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button