टेक्नोलॉजीट्रेंडिंग
Trending

Instagram New Update : अब इंस्टाग्राम आपसे खुद कहेगा- ‘ब्रेक के बाद मिलते हैं ‘,Take a Break फीचर हुआ लॉन्च

Instagram New Update: आप इंस्टाग्राम (Instagram) पर बहुत ज्यादा वक्त बिताते हैं, तो यहाँ पर आपको हल मिलने वाला है। दरअसल हालही में इंटाग्राम ने अपना एक नया फीचर ‘टेक अ ब्रेक’ Take a Break भारत में लॉन्च कर दिया है। 

जैसा कि आपको इसके नाम से पता लग पा रहा होगा कि अब इस इंस्टाग्राम पर ज्यादा वक्त बिताने वालों को इंस्टाग्राम खुद ही ब्रेक लेने के लिए कह देगा। आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर यह फीचर क्या है और काम कैसे करता है: 

Instagram New Update Instagram Feature Instagram new Feature sarkari news sarkari news hindi today news hindi news breaking news live
  • फीचर को समझें

अब इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स इस फीचर के आने के बाद एक निश्चित समय बिताने के बाद कुछ समय के लिय ब्रेक ले सकते हैं। 

इस नए फीचर में तीन टाइम स्लॉट डाला गया है। जो कि 10 मिनट, 20 मिनट और 30 मिनट, इन भागों में अलग किये गए है। आप सेटिंग में जाकर, किसी भी टाइम स्लॉट को चुन सकते है उसके बाद उतने समय के लिए इंस्टाग्राम यूज करने के बाद आपको अपने स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन (Notification) दिखेगा, जो आपको याद दिलाएगा की अब ब्रेक लेने का समय है। आप उस नोटिफिकेशन पर Yes का ऑप्शन क्लिक करके ब्रेक ले सकते हैं, और सबसे अच्छी बात यह है आप इसको खुद सेट कर सकते है, और अगर आपको इस ऑप्शन का इस्तेमाल नही करना तो Of को ऑप्शन चुनना होगा। 

YouTube Video Download: जानें, कैसे आप Youtube की वीडियो को अपने लैपटॉप पर Download कर सकते हैं

  • इसलिए पड़ी जरूरत

आजकल युथ सोशल मीडिया पर बहुत समय व्यतीत कर रहा है, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। इस बात को लेकर कंपनी में काफी आलोचना हो रही है और कंपनी को लगातार विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। काफी लोगों का यह भी कहना है कि इंस्टाग्राम (Instagram) को बेहद इस्तेमाल करने की वजह से कई युवा कई तरह से बेकार और बेरोज़गार हो गए हैं। इन सभी बातों को ताख पर रखकर, इस नए फीचर का उद्घाटन कंपनी के लिए काफी कारगर होगा।

इंस्टाग्राम (Instagram) का नया फीचर: कोलैब

इंस्टाग्राम अब इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, इस शानदार फीचर के वजह से  इंस्टाग्राम यूज़र्स अब फीड और रील में एक-दूसरे के साथ कनेक्ट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम इस फीचर का नाम कोलैब रखने का फैसला कर रहा है। यदि यूजर्स को यह स्वीकार हैं, तो उन्हें इस फीचर को लेखक के रूप में दिखाया जाएगा। इस सामग्री को उनके प्रोफाइल ग्रिड और फीड में उनके अनुयायियों द्वारा साझा किया जाएगा, और दोनों कंपनी को साझा प्रतिक्रिया दिखाई देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button