ट्रेंडिंगभारतहेल्थ

77 देशों में फैला ओमिक्रॉन वैरिएंट, भारत में तेजी से पसार रहा पैर

77 देशों में फैला ओमिक्रॉन वैरिएंट, भारत में तेजी से पसार रहा पैर

आप सभी लोगों को पता है कि बड़ी मुश्किल से कोरोना का कहर कम हुआ ही उसके बाद अब नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने लोगो के दिलो में चिंता लगा दी है। अब भारत के भी कुछ राज्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुछ मामले सामने आ चुके है। अभी अगर दिल्ली की बात करे तो कोरोना वायरस के केस बहुत तेज़ी से सामने आ रहे है। लेकिन अभी ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस भी सामने आ गए है जिसके बाद से लोगो में काफी डर बैठ गया है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट

आपको बता दे 16 दिसंबर गुरूवार को देश के अलग अलग जगहों से कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 83 मामले सामने आ गए है। गुरुवार 16 दिसंबर को कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 5 केस दर्ज किए गए थे, वही 10 दिल्ली और तेलंगाना में 2 मामले सामने आ चुके है। अभी तमिलनाडु,बंगाल, आंध्रप्रदेश और चंडीगढ़ में सिर्फ एक एक मामले नज़र आये है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर , WHO ने की अपील

कर्नाटक में जब से कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमिक्रॉन वैरिएंट के पांच नये मामले आते ही इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गई थी। अब डब्ल्यूएचओ ने भी इसकी चेतावनी दे दी है कि यह कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन काफी तेज़ी से फ़ैल रहा है और शायद यह वैक्सीन के असर को भी कम कर सकता है।

देश में ओमिक्रॉन के मामले हर दिन ज्यादा बढ़ते दिखते आ रहे हैं। जिसकी वजह से कोविड 19 के केस भी दुबारा से बढ़ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,984 मामले दर्ज किए गए हैं और कोविड 19 के सबसे ज्यादा 3,377 केस केरल में सामने आ चुके है। अभी सबसे ज्यादा संकट महाराष्ट्र में आ चूका है। मुंबई में इस वैरिएंट के कारण लगाई गई धार 144 को अब फिर से 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button