Haryanaखेलट्रेंडिंगभारत

Neeraj Chopra को Padma Shri Award और Param Vishisht Seva Medal Award से सम्मानित, परिवार वालों ने कही बात ये दिल छू लेने वाली है

टोक्यो ओलंपिक में Neeraj Chopra ने गोल्ड मेडल जीतकर देश के नाम को काफी बढ़ाया है। भारत के 73वे गणतंत्र दिवस पर उनको पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इस खबर से उनके परिवार में खुशी का माहौल बहुत ज्यादा है। चोपड़ा को लगातार काफी अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है जिससे उनके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं बचा है। नीरज चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया के अकाउंट पर एक वीडियो को डाला है जिसमे उन्होंने कहा है कि सभी के Sports का में ध्यानवाद करता हूँ। मैं हमेशा ज्यादा से ज्यादा मेहनत करता रहुगा जिससे अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस लाता रहूँ।

Neeraj Chopra neeraj chopra padma shri award neeraj chopra age neeraj chopra marriage

नीरज चोपड़ा पानीपत के गांव खंडारा के निवासी हैं। इन्होंने टोक्यो ओलंपिक में एथलीट्स गेम जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर अपने देश का नाम सबसे ऊपर किया है। यह देश के ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहली  बार एथलीट्स खेल में अपने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले नीरज ने 2018 में एशियाई कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मैडल को जीता था।

पदम श्री और परम विशिष्ट सेवा अवार्ड से सम्मानित

साल 2016 में नीरज शर्मा 4 राजपुताना राइफल्स में नायब सूबेदार के तौर पर भर्ती हुए थे। जब 2018 में उनको प्रमोशन मिला उसके बाद वो सूबेदार बने और तब ही इन्होने राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में गोल्ड मैडल को जीता। उसी वर्ष इन्होने अर्जुन पुरस्कार भी मिल गया था। एथलेटिक्स के खेलो में अपने भारत देश का नाम को रोशन करने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को पदम श्री व परम विशिष्ट सेवा मेडल भी मिल चूका है। पानीपत के गांव खंडरा आज पुरे विश्व में जाना जा रहा है। यह सब नीरज चौपडा की मेहनत और अवार्ड के कारण है। नीरज को देश का सर्वोच्च सम्मान मिलने की ख़ुशी को उन्होंने अपने सोशल अकाउंट पर भी वीडियो में माध्यम से जाहिर किया है। 

पिता ने जाहिर की खुशी 

अपने बेटे को पदम श्री व परम विशिष्ट सेवा मेडल मिलने पर नीरज के पिता को काफी गर्व महसूस हो रहा है। वह इस अवार्ड के मिलने पर काफी खुश नज़र आरहे है। उन्होंने कहा है कि में सरकार का ध्यानवाद करता हु कि उन्होने इन मैडल को नीरज को देने लायक समझा है।  

कब होगी शादी?

नीरज को देश के सभी लोगो की तरफ से काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है। इस चीज़ को देख कर नीरज के चाचा को बहुत गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने बोला है कि ऐसा लड़का हर किसी के घर में होना चाहिए। आज नीरज की वजह से उसके घर का जीवन बदल गया है। अब नीरज के परिवार की हर इच्छा पूरी होती जा रही है। नीरज चोपड़ा के चाचा का कहना कि अगले खेल की प्रैक्टिस के लिए नीरज को US जाना पड़ेगा और 2022 राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के अवार्ड के लिए वो रक्षा करेंगे। वैसे नीरज विश्व चैम्पियनशिप, डायमंड लीग का मुकाबला करना चाहते है। वही अगर नीरज की शादी की बात करे तो उस पर नीरज का कहना है कि 2024 के बाद इस पर सोचा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button