खेल

Dhoni IPL Records – धोनी ने दिनेश कार्तिक को पछाड़ा: धोनी ने 40 की उम्र में हमवतन विकेटकीपर को पछाड़ा

Dhoni IPL Records – धोनी ने दिनेश कार्तिक को पछाड़ा: अब महेंद्र सिंह धोनी के नाम 116 कैच दर्ज हो चुके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक हैं जबकि तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा हैं। धोनी (IPL) में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में एक बार फिर नंबर वन पर पहुंच गए हैं.

धोनी के सबसे अधिक कैच Dhoni IPL Records

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने IPL-2021 के 38वें मैच में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज की. धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और दिनेश कार्तिक के रूप में विकेट के पीछे दो विकेट लिए।

इसके साथ ही माही IPL में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। इस दौरान धोनी ने (KKR) के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने विकेट के पीछे 115 कैच लपके। अब धोनी के पास 116 कैच हैं।

कार्तिक से चूके बराबरी

इस मैच के दौरान कार्तिक के पास धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करने के मौके थे लेकिन वह इसमें नाकाम रहे। एक समय केकेआर की टीम इस मैच को जीतती नजर आई थी लेकिन रवींद्र जडेजा ने मैच का पासा पलट दिया।

जडेजा ने 19वें ओवर में तेज गेंदबाज प्रणली कृष्णा की गेंद पर दो छक्के और दो चौके लगाकर (CSK) को मैच में बनाए रखा। हालांकि (KKR) की ओर से सुनील नारायण ने आखिरी ओवर में चेन्नई को झटका दिया, लेकिन दीपक चाहर ने आखिरी गेंद पर चेन्नई को 2 विकेट से जीत दिला दी.

40 साल के धोनी के नाम 155 शिकार

40 वर्षीय धोनी के नाम IPL में 155 शिकार का रेकॉर्ड दर्ज है। इस दौरान धोनी ने सबसे अधिक 39 स्टंपिंग किए हैं। कार्तिक के नाम 31 स्टंपिंग के साथ 146 शिकार हैं जिसमें 115 कैच शामिल है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा हैं जिन्होंने विकेट के पीछे 90 शिकार किए हैं। उथप्पा ने इस दौरान 58 कैच और 32 स्टंपिंग किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button