खेलफैशनमनोरंजनलाइफस्टाइल

83 Movie Review : कपिल देव के रोल में छा गए रणवीर सिंह

83 Movie Review: कपिल देव के रोल में रणवीर सिंह का नया अवतार-

भारतीय क्रिकेट टीम ने 25 जून 1983 को फाइनल मैच में वेस्‍टइंडीज को 43 रन से हराकर वर्ल्ड कप को अपने नाम कर दिया था। आप सभी को पता है कि पहले भारतीय क्रिकेट टीम को काफी कमजोर समझा जाता है। लेकिन इन्होने 1983 में अपने नाम को इतिहास में लिख दिया था। उस वक़्त यह मैच लंदन में लॉर्ड्स क्रिकेट के मैदान पर खेला जा रहा था और इसकी कप्‍तानी कपिल देव के हाथो में थी।

उस वक़्त के लोगो को ही इसके बारे में पता है कि इस मैच को जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने कितना ज्यादा खून और पसीने को बहाया था निर्देशक कबीर खान ने इसी कहानी को फिल्म के परदे पर उतारने के सोचा और वह क़ामयाब भी हो गये। जब सभी लोग इस फिल्म को देखेंगे तब लोगो को उस जीत की कहानी के बारे में पूरी जानकारी होगी।

Ranveer Singh in ’83. (courtesy: Ranveersingh)

आपको इस “83 फिल्म” में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण परदे पर देखने को मिलने वाले है। यह फिल्म वर्ल्ड कप पर आधारित है जिसकी वजह से काफी सारे दर्शक इस मूवी को देखने के लिए उत्सुक है। इस फिल्म में आपको 1983 मैं जीते हुए वर्ल्ड कप और भारतीय क्रिकेटर कपिल देव के कहानी को दिखाया गया है।

इस फिल्म में आपको रणवीर कपूर कपिल देव की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे और वहीं दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी भाटिया का रोल पर दिखेगी। यहाँ आपको अम्मी विर्क, पंकज त्रिपाठी, साकिब सलीम, हार्डी संधू, अमृता पुरी, बोमन ईरानी, साहिल खट्टर, ताहिर राज भसीन और निशांत दहिया भी क्रिकेट टीम में देखने को मिलेंगे।

अगर आपको क्रिकेट से काफी ज्यादा लगाव है तो इस फिल्म में ऐसे सीन भी देखने को मिलेंगे जहां पर आप इमोशनल हो जाएंगे। फिल्म में जो मेहनत करि गयी है उसके बाद आपको वह फिल्म बार बार देखने का मन करेगा क्युकी जो भी किरदारों ने यहाँ पर रोल किया है वो आपको बिलकुल वही लगेंगे। इस फिल्म में आपको वह सारी परिस्थितियां दिखाई जाएंगे कि कैसे बातें टीम ने वर्ल्ड कप कब जीता था। जिसकी आशा किसी को भी नहीं थी। अगर आप 1983 से पहले पैदा हुए लोगों की यादो को ताजा करना चाहते है तो “83 फिल्म” को जरूर देखे।

Watch Official Trailer of 83 Movie Review

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button